इंस्टाग्राम पर दोस्तो के साथ रील्स देखना होगा और भी मज़ेदार- इंस्टाग्राम ला रहा है नया फीचर

 

आपको बता दे कि इंस्टाग्राम एक न्यू फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम "ब्लेंड" है. ये फीचर दोस्तों के साथ मिलकर रील्स देखने का एक नया तरीका हो सकता है. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का हो सकता है और उनके दोस्तों के साथ रील्स शेयर करने को और आसान और मजेदार बना सकता है.

अभी इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है और यूजर्स को इस्तेमाल नहीं करने दिया जा रहा है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

………………………………………………………………..

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

इस फीचर को सबसे पहले अलेसेंड्रो पलुज्जी ने ढूंढा है. पलुज्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी और साथ में उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. उन्होंने बताया कि ये फीचर उन रील्स को मिलाकर एक खास फीड बनाएगा जिन्हें आपने अपने दोस्त के साथ शेयर किया है या जिन्हें आप दोनों देखना पसंद करते हैं.

………………………………………………………………..

पसंद के हिसाब से रील्स की बनाएगा खास लिस्ट

आसान भाषा में कहें तो अगर आप अपने किसी दोस्त को "ब्लेंड" में शामिल करते हैं तो इंस्टाग्राम आप दोनों की पसंद के हिसाब से रील्स की एक खास लिस्ट बना देगा. ये कुछ-कुछ उसी तरह काम करेगा जैसा स्पॉटिफाई का "ब्लेंड" फीचर करता है. स्पॉटिफाई में दो लोग अपने पसंदीदा गानों को मिलाकर एक प्लेलिस्ट बना सकते हैं.

………………………………………………………………..

कैसे काम करेगा ये फीचर

इंस्टाग्राम के "ब्लेंड" को यूजर और उसका दोस्त, दोनों ही कभी भी छोड़ सकते हैं और ये पूरी तरह से प्राइवेट रहेगा. अभी ये साफ नहीं है कि ये फीचर कैसे काम करेगा, लेकिन माना जा रहा है कि इंस्टाग्राम आपसी चैट में शेयर किए गए रील्स से अंदाजा लगाएगा कि आप दोनों की क्या रुचि है. इंस्टाग्राम ने अभी इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. फिलहाल, अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है. यूजर्स के लिए यह फीचर कब उपलब्द होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.