पिरान कलियर क्षेत्र में हैंडपंप खराब होने के सम्बन्ध में सभासद नाजिम त्यागी ने जल निगम को लिखा पत्र।

 


पिरान कलियर क्षेत्र में हैंडपंप खराबी के चलते लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी   सम्बंधित विभाग की ओर से खराब हैंडपंप ठीक नहीं कराए गए हैं।

 विकास खंड रूड़की के करीबी नगर पंचायत पिरान कलियर के महमूदपुर,बेडपुर,मुकर्रबपुर, कलियर नई बस्ती वे आसपास क्षेत्र में तीन दर्जन से अधिक हैंडपंप बीते कई माह से खराब हैं।, जबकि इनमें से अधिकांश हैंडपंप केवल फाइलों में ही  रिबोर किए जा चुके हैं। कुछ मरम्मत के साथ ठीक किए गए हैं। बावजूद इसके हैंडपंप पानी नहीं दे रहे हैं, जिससे लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए सभासद नाजिम त्यागी ने बताया की नगर पंचायत वे दरगाह क्षेत्र में हैंडपंप खराब पड़े हैं। 

जिससे नगर वासीयों के साथ साथ दूर दराज से दरगाह में आने वाले जायरीनों को भी पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते सभासद नाजिम त्यागी ने जल निगम के अधिशाषी अभियंता व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर नगर में खराब पड़ें हैंडपंपो को सही व रिबोर कराने की मांग की है! 

नाजिम त्यागी ने बताया की हैंडपंप के रिबोर कराने की मांग काफी समय की जा रही है लेकिन अधिकारी बजट का ना होने का रोना रो रहे है! साथ ही साथ सभासद नाजिम त्यागी ने कहा कि सम्बंधित विभाग को पहले भी फोन के माध्यम से क्षेत्र में पड़े खराब हैंडपंप के बारे में अवगत कराया है लेकिन विभाग की ओर से समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है और हमेशा की तरह विभाग की ओर से बजट न होने का हवाला देते हुए बजट का रोना रोया जा रहा है