मंगेतर ने पीछा छुड़ाने और नाराज़गी के चलते किया था युवती का क़त्ल

 

रुड़की: एक माह पहले गायब हुई युवती का क़त्ल उसी के मंगेतर ने पीछा छुड़ाने और नाराज़गी के चलते किया था। 

दरअसल, युवती के अन्य व्यक्तियों से अवैध सम्बन्ध और आपत्तिजनक फोटो देखकर उसने पीछा छुड़ाने का प्रयास किया। लेकिन मंगेतर शादी करने की जिद पर अड़ी थी और शादी न करने पर मुकदमे की धमकी दे रही थी। इससे निपटने के लिए युवक ने खौफनाक साजिश बनाई और युवती को घुमाने के बहाने शाहमंसूर के जंगल में ले जाकर कत्ल को अंजाम दे डाला। युवती भगवानपुर क्षेत्र के खेलड़ी गांव की निवासी थी। पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल ने शनिवार को इस मामले का पर्दाफाश करते हुए मीडिया को पूरी जानकारी दी और पुलिस टीम की पीठ थपथपाई।
----------------------------------------
सहेली के घर जाने के बहाने निकली थी घर से.....
15 अप्रैल को थाना भगवानपुर पहुंचे खेलडी निवासी मोहर्रम अली ने बताया कि उनकी 19 वर्षीय बेटी शौकिना 13 अप्रेल की सुबह अपनी सिकरोडा की सहेली के घर जाने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन अभी तक नही लौटी। परिजनों ने काफी तलाशने की कोशिश की लेकिन बेटी नही मिली और मोबाइल भी स्विच ऑफ मिला। शिकायत के आधार पर थाना भगवानपुर में गुमशुदगी दर्ज करते हुए युवती की तलाश के यथासंभव प्रयास किये गए लेकिन गुमशुदा का कहीं कुछ पता न चलने पर गुमशुदगी को अपहरण मे तरमीम कर विवेचना शुरु की गई ।
----------------------------------------
1 महीने बाद मिला था शव.....
13 मई को थाना बुग्गावाला क्षेत्रांतर्गत शाहमंसूर के जंगल में एक महिला का शव बरामद हुआ। गुमशुदा युवती के परिजनों ने बरामद शव के हुलिया, कपड़े व जूतों को देख उसकी पहचान अपनी बेटी के रुप में की। पूर्व में दर्ज अपहरण के मुकदमें को हत्या की धारा में तरमीम किया गया।प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद सम्भालते हुए हत्या के रहस्यों को जल्द सामने लाने के स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए टीम गठित की।पुलिस टीम ने सौकिना के मोबाईल नम्बर में मिले संदिग्ध मोबाईल नम्बरो की गहनता से पड़ताल कर सामने आए तथ्यों के आधार पर उसके मंगेतर शहराज पुत्र अजीज निवासी ग्राम खेलडी थाना भगवानपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की।
----------------------------------------


इसलिए उतारा मौत के घाट....
पुलिस की पूछताछ में कथित मंगेतर ने बताया कि 4-5 साल संबंध में रहने पर उसकी सौकिना के साथ सगाई हो रखी थी। लेकिन सगाई के बाद उसे सौकिना के अवैध सम्बन्ध अन्य व्यक्तियो के साथ होने की जानकारी मिलने के साथ ही कुछ आपत्तिजनक फोटो भी मिले, जिसमें वह किसी गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थी। इन सब बातों से नाराज शहराज ने कई बार किनारा करने का प्रयास किया गया। लेकिन वह शादी न करने पर मुकदमे में फंसाने की बात कह रही थी। जिस पर कहीं घुमाने के बहाने शहराज अपने ही गांव के लड़के के साथ उसकी मोटर साईकिल पर अपनी मंगेतर को लेकर शाहमंसूर के जंगल में गए।वारदात का तानाबाना पहले ही बुन चुके शहराज ने अपने दोस्त को मजार देखने भेज दिया और मौका पाकर दुपट्टे से गला घोटकर सौकिना का कत्ल कर दिया। इसके बाद शहराज ने पहले सौकिना के शव बरसाती नाले के रेत में दबाया और फिर मृतका का मोबाईल तोडकर नवादा जाने वाले रास्ते पर पुल के पास फेंक दिया। पुलिस टीम ने आरोपी की निशानदेही पर बताई गई जगह से मृतका के मोबाईल के कुछ टूटे हुये पार्ट बरामद किये।
----------------------------------------
पुलिस टीम थाना भगवानपुर.....
1:- प्रभारी निरीक्षक सूर्यभूषण नेगी
2:- व0उ0नि0 प्रमोद कुमार
3:- अ0उ0नि0 प्रदीप चौहान
4:- का0 उबैद उल्ला
5:- का0 दीपक मंमगाई
6:- का0 राहुल कुमार