लिव इन पार्टनर निकला पूजा मिश्रा का कातिल,  पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

 

हरिद्वार: मनसा देवी मंदिर की खाई में बिहार की जिस पूजा मिश्रा का शव मिला था, उसका कातिल लिव इन पार्टनर निकला। आरोपी ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए अपनी पत्नी के साथ मिलकर कत्ल किया था। जबकि पूजा के बच्चे को मानेसर मंदिर गुरुग्राम में छोड़ दिया। शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी रोशन कुमार और उसकी पत्नी खुशबू को गिरफ्तार कर हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली। पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने मायापुर स्थित एसपी सिटी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का पर्दाफाश किया और पुलिस टीम को शाबाशी दी।


----------------
एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 16 मई को मनसा देवी मंदिर के पास एक महिला का शव मिलने की सूचना पर वरिष्ठ उप निरीक्षक सत्येंद्र बुटोला मौके पर पहुंचे थे। मनसा देवी पैदल मार्ग से लगभग 100 मीटर आगे हिल बाई पास की तरफ महिला का शव लगभग 20 से 30 मीटर नीचे खाई में मिला था। पुलिस कर्मियों और आमजन ने मिलकर शव को बाहर निकाला था।
उसके हाथ पैर मूंह पर खंरोच व नाक पर खून लगा था। जिससे प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा था कि उसकी हत्या हुई है। काफी प्रयास के बाद भी पहचान न होने पर शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया था। छानबीन के दौरान एक मोबाइल नंबर का पता चलने पर पुलिस ने उससे संपर्क किया और युवती की फोटो व्हाट्सएप पर भेजी। 

बात करने वाले शख्स ने अपना नाम मोनू कुमार बताया और बताया कि महिला उसकी पत्नी थी। जिसका नाम पूजा पुत्री विजय मिश्रा निवासी धनसिया मधुबनी विहार है। युवक ने बताया कि वह दो साल पहले भाग गयी थी। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया पूजा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने के कारण मौत की बात सामने आई। महिला के शरीर पर चोटे लगी हुई थी। मृतका के सिर ,आंख ,नाक से खून निकला था। दाहिने हाथ पर पुरानी चोट के निशान थे पोस्टमार्टम रिपोर्ट व परिस्थितिजनक साक्ष्य के आधार पर उप निरीक्षक निशा सिंह की ओर से अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।


------------
न्याय दिलाने को खुद ही वादी बनी पुलिस
महिला को न्याय दिलाने के लिए पुलिस ने खुद ही वादी बनाकर मुकदमा दर्ज कराया और खुलासे के लिए गठित पुलिस टीमों ने मनसा देवी को आने जाने वाले सीसीटीवी कैमरों को गहनता से अवलोकन किया। कैमरे देखने पर महिला के साथ एक पुरूष, महिला व एक बच्चा दिखाई दिया। लेकिन वापसी के समय संदिग्ध पुरूष, महिला और बच्चे के साथ पूजा मौजूद नही थी। हाथी पुल के पास चाय की दुकान के मालिक ने संदिग्ध के गुगल/फोन से भूगतान करने की जानकारी देते हुए यूपीआई आईडी उपलब्ध करायी गई। सुराग बेहद महत्वपूर्ण थे। पुलिस टीम ने अब तक जुटाई गई जानकारी के आधार पर संदिग्धों की तलाश जारी रखते मुखबिर की मदद से दोनों संदिग्ध को खडखडी के पास से दबोचा। संदिग्ध दंपत्ति रोशन कुमार कामत व खुशबु कुमारी से पूछताछ में जानकारी मिली कि मृतका की शादी बिहार निवासी मोनू कुमार से हुयी थी। लेकिन 02 साल पहले वो वहां से भागकर हरियाणा आ गयी और रोशन के साथ लिवइन में रहने लगी। 


----------------
झगड़े का कारण बन रही थी पूजा
कुछ समय बाद रोशन की शादी किसी अन्य युवती (खुशबु) से हो गयी। शुरुआत में गांव में रही रही खुशबु जब अपने पति के साथ रहने हरियाणा आयी तो अवैध संबंधों की जानकारी होने पर खुशबु ने एतराज जताया। अलग रहने को कहने पर अक्सर रोशन और पूजा के बीच झगडे होने लगे। इस बीच जब तीनों बच्चे सहित घुमने हरिद्वार आये और मनसा देवी दर्शन के लिए गए तो एक बार फिर रोशन और पूजा के बीच झगडा होता देख खूशबू बच्चे को लेकर आगे चली गयी। इस बीच रोशन ने  गला दबा कर पूजा की हत्या कर दी और शव को नीचे खाई मे फेंक दिया। बगल में ही बच्चे के साथ सो रही खुशबु ने उठने के बाद जब पूजा के बारे में पूछा तो रोशन ने उसे पूरा वाक्या बता दिया। इसके बाद पुलिस कार्यवाही के डर से दोनों बच्चे के साथ वापस गुरूग्राम भाग गए और बच्चे को मानेसर मंदिर में छोड़कर भाग गए। जहां स्थानीय पुलिस द्वारा सैक्टर 7 गुड़गांव में धारा 317भादवी में मुकदमा दर्ज है, जिन्हें सूचित कर दिया गया है। एसएसपी ने बताया कि दंपत्ति ये जानने हरिद्वार पहुंचे थे कि पूजा जिंदा है या मर चुकी है। 
---------------
रोशन कुमार कामत पुत्र सुरेश कुमार व खुशबु पत्नी रोशन कुमार निवासी कामत हाल निवासी खांडसा गुरूग्राम हरियाणा 
पुलिस टीम कोतवाली नगर
1- SHO कुंदन सिंह राणा
2- S.S.I. सतेन्द्र बुटोला
3- S.I. संजीत कण्डारी (चौकी प्रभारी खडखडी) 
4- S.I. अनिता शर्मा
5- S.I. निशा शर्मा
6- Ad.S.I. दीपक ध्यानी
7- H.C. सतेन्द्र
8- C. निर्मल
9- C. सतीश
10- C. सुनील
11- C. भारती
----------
एसओजी टीम हरिद्वार
1- इंस्पेक्टर एश्वर्यपाल सिंह (प्रभारी एसओजी)
2- C. वसीम
सीसीटीवी कैमरा फुटेज टीम-
1- का0 अतुल