भाकियू क्रांति कै सैकड़ो किसानों ने सहकारी समिति नन्हेड़ा अनंतपुर पर किया प्रदर्शन, राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी

 

 

रुड़की। भाकियू क्रांति ने सहकारी समिति नन्हेड़ा अनंतपुर पर सही कार्य न करने का आरोप लगाया है। वही अपना मांग पत्र देकर किसानों के पक्ष में कार्य करने की मांग भी की है, आपको बता दे की भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी सैकड़ो किसानों के साथ नन्हेड़ा अनंतपुर में मौजूद सहकारी समिति पहुंचे थे जहां उन्होंने कर्मचारी पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार और अन्य कार्य को लेकर आरोप लगाया कि वह किसानो के साथ गलत व्यवहार ना करे, सही कार्य करें, उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की सभी सहकारी समितियां में भर्ती घोटाला एक बहुत बड़ा मुद्दा है। जिन व्यक्तियों की नियुक्ति सहकारी समिति में होनी चाहिए वह नहीं हो पाई है बाहर के व्यक्तियों की नियुक्ति सहकारी समिति में की गई है जिसको यहां का किसान बर्दाश्त नहीं करेगा|


वही इस बाबत मीडिया ने सहकारी समिति के सहायक निबंधक पुष्कर सिंह पोखरियाल से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांति द्वारा जो मांग पत्र द्वारा माँगे मांगी गई है। उसका वह निर्वहन करेंगे और उन्होंने बताया कि समिति द्वारा अभी कोई नियुक्ति नहीं की गई है शासन से कोई भी नियुक्तियां सहकारी समिति में नहीं हो पाई है। हाल ही में ऑनलाइन टेंडर एक निजी कंपनी को देकर कंप्यूटर वाला कार्य किसी निजी कंपनी द्वारा कराया जा रहा है अभी इस और कोई भी नियुक्ति शासन स्तर से नहीं हुई है और उन्होंने बताया कि वह किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी का सम्मान करते हैं,और बताया कि सहकारी समितियां केवल किसानों की सेवा के लिए है।

 सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चलाई जाती हैं उन योजनाओं का लाभ किसानों तक पहुंचे यही उनका कार्य है, बताया की लगातार किसानो की शिकायतों के चलते युरिया के साथ नेनो भी हमारी और से बन्द कर दिया था, हमारे सभी कर्मचारी किसानों के पक्ष मे लगातार अच्छा कार्य करते आ रहे है। 

वही पूरे मामले की पुष्टि करते हुए पुष्कर सिंह पोखरियाल जिला सहायक निबंधक ने बताया कि एक कथित व्यक्ति द्वारा यह पूरे घटनाक्रम को रचा गया था जो उनकी सहकारी समिति में पहले कार्य करता था लेकिन योग्यता अनुसार वह कंप्यूटर चलाने में असमर्थ था जिस कारण वश उसे कथित व्यक्ति को उन्हें हटना पड़ा वही कथित व्यक्ति ने लगातार सहकारी समितियां को सूचना का अधिकार व अन्य तरीकों से परेशान करना शुरू कर दिया और अब यह है कथित व्यक्ति किसान यूनियन व अन्य संगठनों का सहारा लेकर समिति को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। अन्यथा जिले की सभी समितियां अपना कार्य किसानो की सेवा में ही कर रही है।