हिंदी पत्रकारिता दिवस पर वरिष्ठ समाजसेवी राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. सुभाष नंबरदार द्वारा पत्रकारों का किया गया सम्मान

 

रुड़की। वरिष्ठ समाजसेवी चौधरी सुभाष नंबरदार द्वारा हिंदी पत्रकारिता दिवस पर गणेशपुर स्थित अपने कैंप कार्यालय पर दर्जनों पत्रकारों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया।सम्मान कार्यक्रम में सभी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए चौधरी सुभाष नंबरदार ने कहा कि यह दिन भारत के इतिहास का महत्वपूर्ण दिन है,क्योंकि सन् 1826 में 30 मई के दिन ही हिंदी भाषा का पहला समाचार पत्र "उदंत मार्तंड" का प्रकाशन हुआ था।इस ऐतिहासिक दिन को चिन्हित करने के लिए भारत में प्रतिवर्ष हिंदी पत्रकारिता दिवस मनाया जाता है। इस समाचार पत्र का प्रकाशन कोलकाता से पंडित जुगल किशोर शुक्ल द्वारा किया गया था,जो उस समय देश की राजधानी हुआ करती थी।

उन्होंने कहा कि देश और समाज को आईना दिखाने का कार्य पत्रकार ही करता है। पत्रकार कोई भी खराब नहीं होता।पत्रकार को यदि खराब करता है तो वह समाज खराब करता है।उन्होंने कहा कि पत्रकार पहले भी चुनौतियों का सामना करते थे और आज भी परिस्थितियों वहीं हैं।कहा कि आज भी पत्रकार की खबरों पर विश्वास किया जाता है।

खबर पढ़ने के बाद ही देश और समाज को सच्चाई का पता चलता है,इसलिए मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी कहा गया है।उन्होंने कहा कि ईमानदार तथा निष्पक्ष पत्रकार का पहले भी सम्मान होता था और आगे भी होता रहेगा और उनके द्वारा हमेशा से प्रयास रहता है कि वह समय-समय पर पत्रकारों के सम्मान के लिए ऐसे कार्यकर्मों का आयोजन करते रहें,ताकि पत्रकारों की भी हौसला अफजाई होती रहे।इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार चौधरी,केपी सिंह,प्रिंस शर्मा,सुदेश कांत शर्मा,विजेंद्र सैनी,संजय पाल,ब्रह्मानंद चौधरी,अश्वनी उपाध्याय, अंकित त्यागी,अरुण कुमार,अंकित सोंधी तथा इमरान देशभक्त आदि का चौधरी सुभाष नंबरदार द्वारा फूल माला एवं शाल भेंट 
कर सम्मान किया गया।