पार्किंग में खड़ी गाड़ियों का लॉक खोलकर सामान चोरी करने वाले एक शातिर चोर  पुलिस ने धर दबोचा है।

 

हरिद्वार: मास्टर चाबी से पार्किंग में खड़ी गाड़ियों का लॉक खोलकर सामान चोरी करने वाले एक शातिर चोर को नगर कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है। चोर के कब्जे से लैपटॉप और सोने की अंगूठी समेत अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया।

 पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल ने खुलासे पर शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा और उनकी टीम को शाबाशी दी है। चारधाम यात्रा के मद्देनजर बाहरी प्रदेशो से बड़ी तादाद में श्रद्धालु उत्तराखंड आ रहे है, जिसके चलते हरिद्वार की पार्किंग स्थलों पर गाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है। 

भीड़ का फायदा चोर वाहनों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है, जिसको लेकर पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। बीती 17 अप्रैल को दीक्षा शर्मा पत्नी दिनेश शर्मा निवासी सिडकुल हरिद्वार ने नगर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पार्किंग में खड़ी अल्टो कार से अज्ञात चोर ने सोने की अंगूठी और जरूरी कागजात चोरी कर लिए। वही 27 मई को ओमप्रकाश पुत्र हेतराम निवासी पंजाब की गाड़ी से भी अज्ञात चोर ने लेपटॉप चोरी किया जिस संबन्ध में मुकदमा दर्ज करते हुए नगर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। एसएसआई सतेंद्र बुटोला ने एक टीम के साथ मिलकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। 

मुखबिर तंत्र की मदद से पंतदीप पार्किंग गेट नम्बर 2 से एक शातिर चोर कुलदीप पुत्र जयसिंह निवासी अम्बाला हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। जिसके कब्जे से चोरी किए गए 4 पीले धातु व एक सोने की अंगूठी समेत लेपटॉप बरामद कर लिया, इसके साथ ही चोरी करने में इस्तेमाल की जाने वाली मास्टर चाबी को भी बरामद किया गया। पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक सतेंद्र सिंह बुटोला, उपनिरीक्षक यशवीर सिंह नेगी, कांस्टेबल गम्भीर, ब्रजमोहन, निर्मल व सुनील चौहान शामिल रहे।