नेहरू युवा केंद्र अंतर्गत रुड़की राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अंजलि रानी के द्वारा,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया

 

 

रुड़की। नेहरू युवा केंद्र के अंतर्गत रुड़की ब्लॉक में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अंजलि रानी के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सुमेरचन्द मेमोरियल विवेकानंद शिक्षा निकेतन हाई स्कूल में एक दिवसीय शिविर का अयोजन किया गया। जिला युवा अधिकारी शैलेश भट्ट के मार्गदर्शन में किया गया। शिविर में स्कूल के सभी छात्र /छात्राओं ने और अन्य यूथ क्लब ने शिविर में भाग लिया। शिविर में मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य सूर्यकांत सैनी ने शरीर के आंतरिक अंगों के बारे में बताया और कहा कि योग से शरीर के अधिकतर विकारों को दूर किया जा सकता है। रॉयल युथ क्लब की अध्यक्ष प्रियंका रानी ने योग दिवस के अवसर पर कहा कि योग करने की परम्परा भारत में पौराणिक काल से चली आ रही है। योग एक प्रकार की ऐसी ऊर्जा है। जिसको अपनाने से आप पूरी उम्र सेहतमंद और बीमारियों से बचे रहते है। योग करने से हमारा शरीर तंदरुस्त रहता है। 

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अंजलि रानी ने कहा कि करे योग रहे निरोग योग शरीर और मस्तिष्क को एक साथ सन्तुलित करके प्रकृति से जुड़ने का सबसे सुरक्षित माध्यम है। यह शरीर और मस्तिष्क को ध्यान से जोड़ता है। और जिसके माध्यम से शरीर को आराम मिलता है। यह शरीर और मस्तिष्क के ऊपर नियंत्रण रखने के साथ ही तनाव और चिन्ता को कम करके शरीर और मस्तिष्क के अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने में मदद करता है। 

वही मोहित कुमार ने योग शिविर में सयोग करते हुए कहा कि योग करने से अन्य बिमारियां दूर होती है। इस अवसर पर देवांश, आराधना, सोनिया, कीर्तिका, सुशांत, कार्तिक, प्रियंका, तन्नु, ईशु, चुनमुन ,छाया ,अभिषक, शौर्य,नेहा, रचना, पारुल, उमा, अर्पित, प्रियंका, कोमल, अंशु, अंजली,आदि ने योग शिविर में भाग लिया।