उपकार माइक्रो फाइनेंस व मोक्षक अस्पताल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में साढ़े तीन सौ लोगों ने उठाया लाभ

 

              

हरिद्वार। उपकार माइक्रो फाइनेंस और मोक्षक मैटरनिटी होम एवं ट्रामा सेंटर की तरफ से मोक्षक अस्पताल बहादराबाद में आयोजित तीन दिवसीय निशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में प्रथम दिन रविवार को साढ़े तीन सौ से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य संबंधी चेकअप किया गया। शिविर का उद्घाटन स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपिका यादव और डॉ. अंजली चौहान ने किया। 
डॉ. दीपिका यादव ने कहा कि मनुष्य की सबसे बड़ी पूंजी उसका शरीर है। उसका शरीर स्वस्थ है तो वह जीवन में सब कुछ हासिल कर सकता है। 

अस्पताल की तरफ से इसी ध्येय के साथ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। ताकि लोगों को शारारिक संबंधी बीमारियों की जांच कर उपचार तो मुहैया तो हो, साथ ही वे अपने स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक हो। डॉ. उत्तम चौहान ने बताया कि शिविर में अधिकांश मरीज मियादी बुखार, खुजली, बवासीर एवं भगन्दर रोग, त्वचा रोग और स्त्रियों से संबंधित आदि सामान्य बीमारियों के मरीज शिविर में पहुंचे थे।
डॉ. केएस राणा ने मरीजों को बताया कि बदलते मौसम के दौरान सभी को सावधान रहना चाहिए। बासी खाना खाने से बचना चाहिए साथ ही साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।
इस दौरान डॉ. अंजली चौहान, संजय कुमार, रायपाल सिंह, शरद कुमार, पूरनसिंह चौहान, ज्योति, आशु, आकांशा, बॉबी, तनवीर, नेहा, नितिन, राहुल, दीपक और राहुल आदि स्टाफ मौजूद रहे।