हजरत बाबा गुलाम जिलानी की दरगाह परिसर मे सम्मान व दस्तार बंदी और लंगर का  आयोजन किया गया

 


पिरान कलियर/हजरत बाबा गुलाम जिलानी साबरी दरगाह परिसर में आज 15 रबीउल अव्वल को हर साल की तरह इस साल भी अमृतसर पंजाब से आए गंगे शाह व मिस्सी शाह बाबा गुलाम साबिर के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में आए मुरिदो द्वारा बाबा गुलाम जिलानी की दरगाह के सज्जादा नशीन सय्यद हाफिज मेराज हुसैन साबरी के नेतृत्व में दरगाह परिसर में मुरीदों द्वारा बड़े स्तर पर लंगर चलाया जाता है ।

चांद के मुताबिक 10 रबीउल अव्वल हजरत ख्वाजा शमसुद्दीन तुर्क पानीपती रहमातुल्ला अलैय की  मेहफिल से लेकर 15 रबीउल अव्वल तक चौबीस घंटे लंगर चलाकर साबिर पाक के उर्स में आए जायरिनों की सेवा करते चले आ रहे हैं।

 15 रबीउल अववल को सभी सेवादारो को सम्मानित व दस्तार बंदी और विशेष लंगर का कार्यक्रम होता है जिसमे सभी सिलसिले (संगत)वाले सेवादार मौजूद रहते है। इस मौके पर सय्यद हाफिज मेराज हुसैन साबरी ने बताया है कि अमृतसर पंजाब से आए गंगे शाह और मिस्सी शाह बाबा अपने संगत के सैकड़ो लोगो के साथ हर साल की तरह इस साल भी 10 रबीउल अव्वल हजरत ख्वाजा शमसुद्दीन तुर्क पानीपती रहमा तुल्ला अलेय की महफिल 15 रबीउल अव्वल तक साबिर पाक के उर्स में आए जायरिनों की बड़े स्तर पर चोबीस घंटे लंगर आम चलाकर सेवा करते है। 

 आज इनके द्वारा सभी को सम्मानित करते हुए दस्तार बंदी की गई और खास लंगर का एहतमाम किया गया। वही उन्होंने कहा कि कलियर शरीफ के नौजवानों ने भी जायरीनों की बड़े स्तर पर सेवा की है जिसमे पूर्व वक्फ बोर्ड चायरमैन राव काले खां खादिम इस्तखार साबरी,राशिद अली साबरी,मेहरबान अली साबरी,गुलफाम साबरी आदि है।इस मौके पर सय्यद सूफी मेराज हुसैन साबरी ने सभी जायरिनो की सेवा करने वालो के लिए खास दुआ कराई।