योगा ट्रेनर से दुष्कर्म के आरोप में चौकी प्रभारी सस्पेंड

 

 

देहरादून: एक महिला योग ट्रेनर ने देहरादून के एक चौकी प्रभारी पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। दरअसल महिला ने कुछ दिन पहले अपने घर में चोरी के मामले में नौकरानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी जांच चौकी प्रभारी मनोज भट्ट को सौंप गई थी। किसी जांच के सिलसिले में मनोज भट्ट की मुलाकात महिला से हुई। महिला का आरोप है कि चौकी प्रभारी उसे जांच के बहाने नैनीताल ले गया और होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। 

आरोप यह भी है की पिस्टल दिखाकर धमकाया गया और किसी को इस बारे में बताने पर मामले में चार्जशीट न लगाने की धमकी भी दी गई। पीड़िता ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को शिकायत भेज कर आपबीती बताई। गुरुवार को आरोपी दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं, पुलिस कप्तान अजय सिंह ने तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी मनोज भट्ट को सस्पेंड कर दिया है।


----------------------------
विदेश में रहता है महिला का पति.....
शिकायत में महिला ने बताया कि वह राजपुर थाना क्षेत्र में रहती है और योगा ट्रेनर है। महिला के पति विदेश में रहते हैं। उसने बताया कि फरवरी-2023 में उनकी नौकरानी ने ज्वेलरी बाक्स से 20 लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए थे। इस संबंध में 13 फरवरी 2023 को राजपुर थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिस समय चोरी की घटना हुई थी, उस समय उप निरीक्षक मनोज भट्ट राजपुर थाने के अंतर्गत कुठालगेट के चौकी प्रभारी थे। 

चोरी की घटना की विवेचना उन्हें सौंपी गई थी। आरोप है कि विवेचना के दौरान 17 दिसंबर-2023 को चौकी प्रभारी मनोज भट्ट केस के सिलसिले में हाईकोर्ट जाने की बात कहकर पीड़ित महिला को अपने संग नैनीताल ले गया और वहां होटल के कमरे में पुलिस का रौब झाड़कर उससे दुष्कर्म किया। आरोप है कि मनोज भट्ट उसे लगातार धमकी दे रहा था कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को कुछ बताया तो वह केस में चार्जशीट दाखिल नहीं करेगा।


----------------------
सीओ की निगरानी में होगी जांच.....
पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि आरोपी सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। विवेचना उपनिरीक्षक भावना करेंगी। महिला संबंधित अपराध होने के चलते  क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर रीना राठौर विवेचना की निगरानी करेंगी।