राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) इकाई के 10 स्वयंसेवकों ने भारत सरकार युवा एवं खेल मंत्रालय के व्याख्यान में प्रतिभाग  किया

 


 

लंढौरा l चमन लाल महाविद्यालय  हरिद्वार की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के 10 स्वयंसेवियों ने, भारत सरकार युवा एवं खेल मंत्रालय, एवं राज्य एनएसएस द्वारा निर्देशित ट्रेनिंग हेतु, कार्यक्रम अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली मंगलौर, हरिद्वार, श्री रफत अली एवं श्री नन्द किशोर जी के नेतृत्व में "छात्र-पुलिस अनुभवात्मक शिक्षण कार्यक्रम" के अंतर्गत पंजीकरण एवं व्याख्यान में प्रतिभाग करने पहुंचे। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी, एन.एस.एस इकाई डॉ• मौ• इरफान भी उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए डॉ. इरफान ने बताया कि महाविद्यालय की ओर से आगामी दिनों में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा l जिसके अंतर्गत लंढोरा नगर के कस्बे क्षेत्र में घूम-घूम कर वहां के क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाया जाएगा l  उपरोक्त के संदर्भ में प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली मंगलौर, हरिद्वार द्वारा पूर्ण सहयोग  का आश्वासन दिया। 

 महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामकुमार शर्मा ने सभी NSS छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. सुशील उपाध्याय ने NSS  छात्र-छात्राओं को आगामी महीना में होने वाली गतिविधियों में प्रतिभाग के लिए आवाहन किया l व्याख्यान में स्वयंसेवियों को Digital life and Cyber Crime विषय पर विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।
उत्तराखंड राज्य में भविष्य में होने वाली विभिन्न भर्तियों से अवगत कराया। साथ ही करियर ओरिएंटिड विषयों पर महत्वपूर्ण जानकारी दी। सभी छात्रों को माई भारत पोर्टल पर पंजीकरण एवं इसके माध्यम से होने वाली विभिन्न ट्रेनिंग प्रोग्राम की जानकारी दी। कार्यक्रम में अन्य क्षेत्रों से भी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा अपने विचार रखें तथा प्रश्नोत्तरी से अपने समस्याओं का समाधान भी किया l  कार्यक्रम के अंत में पुलिस कोतवाली द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था की गई l